1 जून 2011

यदि मैं नेता होता !

अच्छा होता ,अच्छा होता
भइया ,यदि मैं नेता होता !

मैं कुछ भी कहता,बक देता
साभार:गूगल बाबा
जो भी चाहे कर लेता,
कहे हुए की माफ़ी मिलती
ज़िम्मेदारी से बच जाता,
यारों, यदि मैं नेता होता।

लोक-लुभावन वादे करता
भड़काऊ भाषण दे लेता
शपथ-पत्र देकर बच जाता
फिर भी नाम कमा जाता,
लेकिन यदि मैं नेता होता !

पाँच साल तक वादे करता
मीठी-मीठी गोली देता
रोज़ी-रोटी भाड़ में जाए
धर्म-जाति की टॉनिक देता
जेल पहुँचना अच्छा होता ,
सबका यदि मैं नेता होता !

जेल,ज़मानत आदत पड़ती
सत्ता फिर भी हमको मिलती
जनता डरती,जेबें भरती
जिस भी दल में शामिल होता
ये सब कुछ 'कानूनी' होता
भइया,यदि मैं नेता होता !

टूजी -सूजी सब खा जाता,
'कामन-वेल्थ ' हड़प कर जाता,
काला-धन बाहर पहुँचाता ,
 हंसी-खुशी मैं तिहाड़ जाता,
'फर्स्ट-क्लास ' सुविधाएँ पाता,

भइया  ,यदि मैं नेता होता !



विशेष :संशोधित संस्करण (पहला १८-०४-२००९ )








11 टिप्‍पणियां:

  1. accha hua ki aap netaa nahin hue ......abhiye se itte daantte rahe hain .....baad me to kaa karenge? ............bhagvaan hee maalik hai !

    जवाब देंहटाएं
  2. एक और झेलना पडता, जहां पहले से ही इतने है,

    जवाब देंहटाएं

  3. बिना चमचों के नेता कैसे बन जाओगे, भाई...
    आपके पीछे पीछे नारा कौन लगायेगा, आपको महान कौन घोषित करेगा ?
    पहले आप चमचों का चयन करिये, जो आपको नेता बनायें ..... चाहें तो प्रार्थी को मुख्य चमचा बना सकते हैं, आजकल खाली है !

    जवाब देंहटाएं
  4. सूजी में टूजी, अब जेल में हूँ जी।

    जवाब देंहटाएं
  5. फायदे ही फायदे ! वश देर किस बात की !

    जवाब देंहटाएं
  6. अच्छा होता ,अच्छा होता
    भइया ,यदि मैं नेता होता !

    .

    मैं कुछ भी कहता,बक देता
    साभार:गूगल बाबा
    जो भी चाहे कर लेता,
    कहे हुए की माफ़ी मिलती
    ज़िम्मेदारी से बच जाता,
    यारों, यदि मैं नेता होता।

    Great satire ! Congrats Santosh ji .

    .

    जवाब देंहटाएं
  7. पाँच साल तक वादे करता
    मीठी-मीठी गोली देता
    रोज़ी-रोटी भाड़ में जाए
    धर्म-जाति की टॉनिक देता
    जेल पहुँचना अच्छा होता ,
    सबका यदि मैं नेता होता !

    वाह, विवेक जैन vivj2000.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  8. स्विस बैंक में डॉलर होते, व्हाइट फिर भी कॉलर होते।

    जवाब देंहटाएं
  9. @ePandit लेकिन क्या मरते वक्त सुकून होगा ऐसे लोगों को !

    जवाब देंहटाएं